September 20, 2024

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा का दिल्ली में मंथन

Spread the love

नड्डा के साथ बैठक में टिकट आवंटन सहित संगठनात्मक विषयों पर बनी रणनीति

शिमला : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ नई दिल्ली में पार्टी नेताओं की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, विधानसभा चुनाव प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान ङ्क्षसह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष, प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, विधायक डा. राजीव ङ्क्षबदल एवं प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल सहित अन्य नेताओं ने भाग लिया। पार्टी सूत्रों के अनुसार कोर ग्रुप की तरह हुई इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट आवंटन सहित अन्य संगठनात्मक विषयों को लेकर रणनीति बनी। इसमें पार्टी के स्तर पर करवाए जा रहे सर्वेक्षण एवं परफार्मेंस के आधार पर ही टिकट देने की बात कही गई। विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक पार्टी के स्तर पर 17 कमेटियों गठित की गई है, जिनके कामकाज को लेकर चर्चा होने की सूचना है। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य केंद्रीय नेताओं के आगामी दौरे को लेकर भी रणनीति बनी है। सुजानपुर में होने वाली 1 लाख युवाओं की रैली के प्रबंधन सहित अन्य विषयों को लेकर भी चर्चा हुई।
अब हाटी के मुद्दे को सिरे चढ़ाने पर ध्यान केंद्रित
बल्क ड्रग फार्मा पार्क व मैडीकल डिवाइस पार्क स्वीकृति के बाद अब सरकार का ध्यान सिरमौर जिला के हाटी समुदाय के मुद्दे को सिरे चढ़ाने पर ध्यान केंद्रित है। आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए हाटी के मुद्दे का सिरे चढ़ाना पार्टी को लाभ दे सकते है। ऐसे में यदि यह मामला लटक जाता है, तो इससे पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।
एम्स का उद्घाटन व बल्क ड्रग फार्मा पार्क की रखी जानी है आधारशिला
विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा केंद्र सरकार की तरफ से सैद्धांतिक रुप से स्वीकृत बल्क ड्रग फार्मा पार्क हरोली की भी प्रधानमंत्री की तरफ से आधारशिला रखे जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *