September 21, 2024

भाजपा व आर.एस.एस. के राष्ट्रीय कार्यक्रमों पर समन्वय बैठक में मंथन

Spread the love

शिमला : भाजपा, आर.एस.एस. एवं इससे संबद्ध संगठनों के कार्यक्रमों को लेकर शिमला के सरस्वती विद्या मंदिर हिमरश्मि परिसर विकासगनर में समन्वय बैठक हुई। यह महत्वपूर्ण बैठक आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम आयोजन व संगठन की गतिविधियों पर केंद्रित रही। इसमें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह-सरकार्यवाह अरुण कुमार ने अपने संबोधन में संगठन के भीतर समन्वय से काम करने और कार्यकर्ताओं से वैचारिक शुद्धता, एक लक्ष्य, कार्यपद्धति, पारदर्शिता और आर्थिक शुचिता को अपने जीवन में अपनाने पर बल दिया। उन्होंने सत्ता-संगठन को लक्ष्य पर आधारित रहकर आगे बढऩे की सलाह दी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान ङ्क्षसह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह-प्रचार प्रमुख नरेंद्र कुमार, प्रचारक प्रमुख रामेश्वर दास, उत्तर क्षेत्र प्रचारक बनवीर ङ्क्षसह, प्रांत संघचालक डॉ. वीर ङ्क्षसह रांगड़ा, प्रांत कार्यवाह किस्मत कुमार और विविध संगठनों के प्रांत स्तरीय कार्यकर्ता बैठक में उपस्थित रहे।
कोरोना काल के कारण लंबे समय बाद हुई बैठक
कोरोना काल के कारण लंबे समय के अंतराल के बाद इस तरह की समन्वय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा विविध संगठनों के कार्यक्रमों की चर्चा और जानकारी साझा की गई।
डैमेज कंट्रोल को लेकर कोर ग्रुप बैठक आज, शिमला पहुंचे धूमल
समन्वय बैठक के बाद वीरवार को भाजपा कोर ग्रुप की महत्वपूर्ण बैठक होगी। पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल इस बैठक में भाग लेने के लिए शिमला पहुंच गए हैं। बैठक में हाल ही के दिनों में कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा नेताओं से पार्टी के भीतर उत्पन्न हालात और डैमेज कंट्रोल को लेकर चर्चा होगी। सूत्रों के 2 निर्दलीय विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद की स्थिति पर भी चर्चा होने की संभावना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *