September 20, 2024

प्रदेश के किसानों व बागवानों के लिए वरदान से कम नहीं बर्फबारी : संजीव चौहान

Spread the love

पेयजल की किल्लत सहित सूखे से निपटने में सहायक सिद्ध होगी बर्फबारी

शिमला में व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार का किया धन्यवाद

शिमला : प्रदेश में हो रही बर्फबारी किसानों व बागवानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। बर्फबारी के चलते जहां खेतों में खड़ी फसलों को संजीवनी मिली है वहीं सेब के बागीचों की देखरेख में जुटे बागवानों के चेहरों पर रौनक साफ तौर पर देखी जा सकती है।
भाजपा किसान मोर्चा के शिमला जिलाध्यक्ष संजीव चौहान पिंकू ने बर्फबारी को वरदान बताते हुए प्रदेश के किसानों व बागवानों को साल की पहली बर्फबारी पर बधाई दी है। उन्होंने बताया कि काफी समय से किसान व बागवान बर्फबारी की प्रतीक्षा में बागीचों की देखरेख में जुटे हुए हैं। बर्फबारी की उम्मीद लिए पूरी मेहनत के साथ भविष्य में फसलों के बेहतर उत्पादन का सपना संजोए बागवानों के लिए ताजा बर्फबारी खुशियों में तब्दील हो गई है।
नगदी फसलों के अलावा फलदार पौधों के लिए बर्फबारी फसलों की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने में सहायक होगी वहीं गर्मियों के मौसम में पेयजल की किल्लत व सूखें से निपटने में भी बर्फबारी सहायक सिद्ध होगी। उन्होने बताया कि शिमला में हुई बर्फबारी ने जहां पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित किया है वहीं प्रदेश सरकार ने भी बर्फबारी से निपटने के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं। बर्फबारी के चलते बेशक जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है लेकिन प्रदेश की जयराम सरकार ने व्यापक स्तर पर इससे निपटने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करना शुरू कर दिया है। सरकार के बर्फबारी से निपटने के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज व नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल का धन्यवाद किया है वहीं बर्फबारी से किसानों व बागवानों को मिलने वाली राहत पर खुशी व्यक्त की है।
उन्होंने नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल का भी शहर के सभी वार्डों के रास्ते खोलने व मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए आभार व्यक्त किया है। संजीव चौहान पिंकू ने शिमला शहर में व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश सरकार सहित नगर निगम प्रशासन शिमला का धन्यवाद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *